सांसद रह चुके हैं रामायण में रोल करने वाले अरविंद त्रिवेदी अब तक इतना बदला है रूप

रावण का रोल करने लंकाधिपति यानि लंकेश आज भी हमारी आँखों के सामने आ जाते हैं। रामानंद सागर के सीरियल रामायण में रावण का किरदार निभा रहे अरविंद त्रिवेदी आज भी लोगों के जहन में हैं।



1986 में दूरदर्शन पर शुरु हुए इस सीरियल में रावण की भूमिका ने अरविंद त्रिवेदी को देश और दुनिया भर के टीवी दर्शकों का चहेता बना दिया। एक ओर इस सीरियल से जहां एक्टर अरुण गोयल  को राम के रूप में ख्याति मिली, तो वहीं एक्टर अरविंद त्रिवेदी को भी रावण के रूप में ख्याति मिली। एक ओर रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोयल के बारे में तो अक्सर यहां-वहां खबरें मिल ही जाती है, लेकिन वहीँ दूसरी ओर रावण के किरदार में नजर आए अरविंद त्रिवेदी के बारे में लोग बहुत कम ही जानते हैं। दशहरे के शुभ अवसर पर हम आपको बता रहे हैं रामायण के रावण यानी अरविंद त्रिवेदी की लाइफ से जुड़े फैक्ट्स...
टीवी के रावण(लंकेश) यानी अरविंद त्रिवेदी गुजरात के साबरकांठा से सांसद भी रह चुके हैं।

मध्यप्रदेश में हुआ 'लंकेश' यानि अरविंद त्रिवेदी का जन्म...
अरविंद त्रिवेदी का जन्म मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में हुआ। उनका करियर गुजराती रंगमंच से शुरू हुआ। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अरविंद त्रिवेदी ने गुजराती भाषा की धार्मिक और सामाजिक फिल्मों को मिलाकर लगभग 300 फिल्मों में काम किया है। जिससे उन्हें गुजराती दर्शकों में पहचान मिली।

loading...
Share on Google Plus

About Sunni Kumar

0 comments:

Post a Comment