शौक-शौक में कमाइए लाखों रुपए, ऐसी हैं ये पार्ट टाइम नौकरियां

नौकरी के साथ साथ अगर पार्ट टाइम नौकरी कर के मोटी कमाई की जा सकती है 

तो इसमें क्या बुरा है। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने शौक को

 ही पार्ट टाइम नौकरी बना सकते हैं, जानिए कैसे।


mmmuk.biz


MMMUK यह कंपनी दावा करती है की 1 हफ्ते में 170% आपको मिलेंगे मतलब अगर आप 1०००० इन्वेस्ट करते है तो आपको 17००० मिलेंगे वो भी एक हफ्ते में . लेकिन जांच  परख कर ही पैसे इन्वेस्ट करें .  www.mmmuk.biz

job2

तस्वीरें खींचने का शौक है और इसमें माहिर भी हैं तो फ्रीलांस प्रोडक्ट फोटोग्राफी कर सकते हैं। इसमें अलग अलग उत्पादों की तस्वीरें खीनची होती हैं। ई-कॉमर्स साइटों में यह नौकरी आसानी से मिल जाती है। फोटो के सॉफ्टवेयर की भी जानकारी है तो और अच्छा है।

job3

एक से ज्यादा भाषाएं जानने और कानून की समझ रखने वाले बाइलिंगव्ल लीगल असिंसटेंट की पार्ट टाइम नौकरी कर सकते हैं। वह किसी एक प्रोजेक्ट पर काम करना शुरु कर दें। इस नौकरी में बहुत कमाई है।

job4

शब्दों के साथ खेलना जानते हैं तो कॉपी एडिटर या कॉपी लेखक का काम आसानी से कर सकते हैं। अपनी पसंद की फील्ड चुनिए और उसके लिए लेख लिख कर दीजिए। इसमें प्रूफरीडिंग का भी काम होता है। पेज और शब्दों के हिसाब से पैसे मिलते हैं।

job5

अगर आपको कंप्यूटर प्रोग्रामिंग की जानकारी है तो आप सॉफ्टवेयर डेवलपर की पार्ट टाइम नौकरी आसानी से कर सकते हैं। इसमें आपको वेबसाइट बनाने, अपडेट करने या कोई एप बनाने का काम मिलेगा। एक घंटे के लिए 1000-1500 रुपए तक मिलते हैं।




Source :-  AmarUjala

loading...
Share on Google Plus

About Madhuri Mehra

1 comments:

  1. आपने बहुत अच्छी जानकारी दी है और आपके पाठक अवश्य आपके लेख को पढ़ कर लाभान्वित होंगे ।
    Money Line On Hand

    ReplyDelete