100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं ‘दंगल’ सहित आमिर खान की ये पांच फिल्में

आमिर खान जो भी करते हैं शिदद्त के साथ करते हैं. अपनी हर फिल्म में परफेक्शन दिखानें वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट की हालिया रिलीज फिल्म ‘दंगल’ लोगों को खूब पसंद आ रही है. इस मौके पर हम आमिर खान की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.

3-idiots

  • इस लिस्ट में पहला नाम ‘गजनी’ का आता है. साल 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर के साथ असिन नजर आईं थी. ये फिल्म सुपरहिट रही थी.
  • आमिर खान की फिल्म ‘3 इडियट्स’ साल 2009 में रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. भारतीय शिक्षा व्यवस्था पर चोट करती इस फिल्म में आमिर के अलावा करीना कपूर, शरमन जोशी, आर माधवन और बोमन ईरानी अहम भूमिकाओं में नजर आए थे. ये फिल्म भी 100 करोड़ी क्लब में शामिल हुई थी.
  • धूम सीरीज की तीसरी फिल्म ‘धूम 3’ में आमिर खान के अलावा कैटरीना कैफ, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा भी थे. इस फिल्म में आमिर ने जुड़वां भाईयों का किरदार निभाया था. फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.
  • साल 2014 की आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ भी 100 करोड़ क्लब वाली फिल्म है. इस फिल्म में आमिर ने दूसरे ग्रह के प्राणी का किरदार निभाया था. फिल्म में आमिर के साथ अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में थी.
  • आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को रिलीज हुए आज 4 दिन हो गए हैं. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन्स के मामले में आमिर की ‘दंगल’ ने 3 दिन में ही 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली है. फिल्म की अब तक की कमाई 106.95 करोड़ हो चुकी है. संडे को फिल्म ने 42.35 करोड़ की कमाई की.
Source :- Abp



loading...
Share on Google Plus

About Madhuri Mehra

0 comments:

Post a Comment