भारत की बेटी ने सेना के लिए ठुकरा दी अमेरिकी कंपनी की नौकरी !

आज के वर्तमान समय में लडकियां लडको से किसी भी चीज़ में पीछे नही फिर चाहे वह ऑफिस के मामले में हो या देश की रक्षा के लिए क्यूँ न हो लडकियां लडको के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है हमारे देश की लडकियों ने तो बुलंदियों के झंडे गाड़ दिए है ऐसा ही कुछ जोधपुर की रहने वाली मेघना सिंह ने भी कर दिखाया है .


आपको बता दे रहे है कि हाल ही में मेघना सिंह ने इंडियन आर्मी लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइन किया है और ऐसा करने के बाद वे देश की अन्य बेटियों के लिए भी एक प्रेरणा बन गई है .




मेघना ने अपनी पढाई की शुरुआत जोधपुर के MPS स्कूल से की है और उसके बाद मेघना ने माउंट आबू के सोफिया स्कूल से दसवी और पिलानी के स्कूल से 12वी अच्छे नंबरों में पास की है .
मेघना ने चेन्नई के SRM युनिवर्सिटी से B.Tech की डिग्री लेने के बाद उनका कैम्पस प्लेसमेंट अमेरिकी कंपनी  ” म्यु सिग्मा  में हुआ था आपको जानकार बेहद हैरानी भी होगी कि इस नौकरी में मेघना को 25 लाख का पैकेज ऑफ़र किया गया था लेकिन मेघना का सपना तो कुछ और ही था
भारत की इस बेटी का सपना था कि वह आर्मी की वर्दी पहने और देश के लिए कुछ करे इसी जज्बे की वजह से मेघना ने अमेरिकी कंपनी की नौकरी को ठुकरा कर आर्मी में लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइन किया है .
मेघना अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपने परिवार को देती है उनका कहना है कि जब उनके परिवार ने उन्हें प्रोत्साहित किया तो उन्हें अपने हौंसलो को भरने की उड़ान मिली है । मेघना के परिवार में उनके माता-पिता और छोटे भाई-भं है मेघना के पिता राम सिंह कालवी कृषि उपज मंडी समिति के सेक्रेटरी भी है और माँ विभा सिंह पूरा घर सम्भालती है ।
Source : Hindutva
loading...
Share on Google Plus

About Madhuri Mehra

0 comments:

Post a Comment